पश्चिम बंगाल का वातावरण का राष्ट्र के लिए चिंता का विषय : कै


देहरादून : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजय वर्गीय ने पश्चिम बंगाल के हालात को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा एक जिम्मेदार पार्टी है। वहां के बिगड़ते वातारण की सच्चाई देश के आमजन बताया जाएगा ताकि जम्मू कश्मीर की स्थिति पंश्चिम में आने से रोका जा सके। 

मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनाव पश्चात बंगाल की वर्तमान परिस्थिति के संबंध में एक वेबिनार में बतौर मुख्य वक्ता राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा कैलाश विजय वर्गीय ने यह बातें कही। इस दौरान उन्होंने वहां की वर्तमान स्थिति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि किस प्रकार हिन्दू समाज को कुछ कट्टरपंथियों द्वारा दमन किया जा रहा है। 

उन्होंने चुनाव के बाद की उत्पन्न स्थिति और भाजपा के बढ़ते जनाधार पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने समाज से इन घटनाक्रमों से सबक लेने का आग्रह किया। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव हार जीत का प्रश्न नहीं वहां के उपजे हालात राज्य के साथ—साथ देश के लिए चिंता का विषय बना है। 

कैलाश विजय वर्गीय ने कहा कि प्रखर राष्ट्रवाद के अगुआ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बांगला बचाओं के लिए काम किया था। भाजपा के लोग मुखर्जी के कार्यो को आगे बढ़ाते हुए बंगाल के बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे। भाजपा एक जिम्मेदार पार्टी होने के नाते वहां के संस्कृति, भाषा और क्रांतिकारियों बंगाल के मिठास को कमजोर नहीं होने देगी। 

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की धरती से आनन्द मठ बांग्ला,वंदेमातरम,जनगण मन जैसे नारे और गीत राष्ट्र को मिला है। वहां की भाषा राष्ट्रभक्ति से आज भी नई जोश को धार देती है। ऐसी महान धरती के लोगों के साथ अन्याय और चिन्हित कर सताने का काम किया जा रहा है। भाजपा देशविरोधी गतिविधियों के हमेशा से लड़ती आई है और आगे भी लड़ेगी। 

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम से कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल खुश है। लेकिन उन्हें अपने हार की तरस नहीं आती। वहां के लोगों के संकटपूर्ण जीवन व बिगड़ते माहौल पर विपक्ष की मौन बना हुआ। यह समय भाजपा की हार और जीत का नहीं वहां के उपजे हालात का लेकर है। भाजपा पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ खड़ी है। 

बेबीनार के संयोजक महामंत्री कुलदीप कुमार कर रहे थे। इस वेबीनार में प्रदेश महामंत्री संग़ठन श्री अजेय,  महामंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी जुड़े ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *