कूड़ेदान को लेकर महिला पार्षदों में हुआ विवाद, मामला


रुडकी : कूड़ेदान को तोड़कर दूसरे स्थान पर बनाए जाने को लेकर नगर निगम की सोलानीपुरम और खंजरपुर वार्ड की महिला पार्षदों में विवाद हो गया। इस विवाद में पार्षद पति और समर्थक भी आमने-सामने आ गए।

विवाद बढ़ने पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। जिसके बाद दोनों पक्ष सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचे। पुलिस के सामने ही दोनों पक्ष भिड़ गए और तीखी नोकझोंक हुई। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने हल्की सख्ती दिखाते हुए दोनों पक्षों को शांत कराया।

जिसके बाद मामला नगर आयुक्त के पास भी जा पहुंचा। नगर निगम के सोलानीपुरम वार्ड की पार्षद देवकी जोशी प्रेमकुंज गेट के बाहर बने एक बड़े कूड़ेदान को हटवाकर एक अन्य स्थान पर बनवा रही हैं। यह कूड़ेदान प्रेमकुंज के गेट पर बना है।

मंगलवार को खंजरपुर वार्ड नंबर की पार्षद पूनम देवी ने कूड़ेदान तोड़े जाने और नया कूड़ेदान बनाए जाने का विरोध करते हुए काम रुकवा दिया। इस पर दोनों महिला पार्षद आमने-सामने आ गईं। दोनों पक्षों के समर्थकों में भी बहस होने लगी।

विवाद बढ़ने पर दोनों पक्ष सिविल लाइंस कोतवाली पहुंच गए। कोतवाली पहुंचने पर भी दोनों पक्षों के बीच वाकयुद्ध जारी रहा। सिविल कोतवाली में मौजूद एसएसआई प्रदीप कुमार ने दोनों पक्षों को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन फिर भी दोनों महिला पार्षद और उनके पति आपस में उलझते ही रहे।

जिसके बाद एसएसआई ने सख्ती दिखाते हुए पार्षद पतियों को खरी-खरी सुनाई। जिसके बाद जाकर दोनों पक्ष शांत हुए। एसएसआई ने कहा यदि उनकी कोई शिकायत है तो उसे लिखित में दे।

लेकिन किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने देंगे। इस पर दोनों पक्ष वहां से चले गए। जिसके बाद दोनों पक्ष अपने इस विवाद को लेकर नगर आयुक्त के पास भी पहुंचे। नगर निगम की नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है।

फिलहाल कूड़ेदान के तोड़े जाने और नया कूड़ेदान बनाए जाने का काम रुकवा दिया गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi Information ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *