एक हफ़्ते में मनीष सिसौदिया का उत्तराखंड में दूसरा दौरा, ‘आप’ नेताओं में उत्साह 


देहरादून : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया शुक्रवार को उत्तराखंड के 2 दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. बता दें कि पिछले हफ़्ते शुक्रवार और शनिवार को वह कुमाऊं के दौरे पर थे. हरिद्वार से अपने दौरे की शुरुआत करने के बाद वह शनिवार को देहरादून में रहेंगे, जिसे लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश देखा जा रहा है तो कांग्रेस में बेचैनी.

उत्तराखंड की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की मनीष सिसौदिया और ‘आप’ पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ”आप” का उत्तराखंड में कोई अस्तित्व नहीं है. इसके बाद राजनीति तेज़ हो गई है.

शीला दीक्षित वाली भूल कर रहे हैं प्रीतम सिंह

‘आप’ के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो गलती और भूल कांग्रेस की दिवंगत नेता शीला दीक्षित ने दिल्ली में की थी, वही भूल अब प्रीतम सिंह उत्तराखंड में कर रहे हैं. शीला दीक्षित ने भी कहा था कि ‘आप’ पार्टी का कोई जनाधर और अस्तित्व नहीं है, लेकिन नतीजा आज सबके सामने है.

मोहनिया ने कहा कि जो प्यार और समर्थन ‘आप’ पार्टी को उत्तराखंड की जनता दे रही है, उससे ‘आप’ पार्टी को काफी ताकत मिली है. उन्होंने कहा कि प्रीतम सिंह एक डूबे हुए जहाज के कप्तान हैं, वह कांग्रेस की चिंता करें. रही बात भविष्य की तो उत्तराखंड के युवा, मातृशक्ति और जनता ही आम आदमी पार्टी का भविष्य तय करेगी.

कुमाऊं के कार्यकर्ताओं में जोश 

‘आप’ प्रभारी ने दावा किया कि मनीष सिसौदिया के उत्तराखंड दौरे से कुंमाऊं में कार्यकर्ताओं में काफी जोश देखने को मिला है और वही जोश अब गढ़वाल के तमाम ज़िलों के कार्यकर्ताओं में भी देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि जब कोई पार्टी चुनाव लड़ती है तो शीर्ष नेतृत्व अपनी पूर्ण भागीदारी चुनाव में निभाता है इसलिए और मनीष सिसौदिया का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण है.

गढ़वाल मंडल दौरे के दौरान मनीष सिसौदिया अपनी बात जनता के बीच रखेंगे और साथ ही साथ समाज के कई प्रबु़द्ध लोगों से मुलाकात भी करेंगे ताकि ‘आप’ पार्टी का विज़न उत्तराखंड की जनता जान सके. साथ ही सिसौदिया भी अच्छे से जनता के मन की बात का आकलन कर सकें.

कांग्रेस कहीं नहीं है

मोहनिया ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बयानबाजी इशारा करती है कि कांग्रेस को अपना वोट बैंक खिसकने का डर सताने लगा है. कांग्रेस इस बात को अच्छे से समझ चुकी है इसीलिए कांग्रेस की ऐसी हालत हो गई है.

उन्होंने दावा किया कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस कहीं भी खड़ी नज़र नहीं आ रही है. आने वाला चुनाव बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच होगा जिसमें कांग्रेस का बचा-खुचा अस्तित्व भी खत्म हो जाएगा.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi Information ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *